Hi, I am a creative graphic designer, blogger and SEO expert from India.

My Websites

link 1
link 2

प्रदेश में आज से फिर बिगड़ेगा मौसम, 24 जनवरी को भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में सोमवार से फिर मौसम कहर बरपाएगा। मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को समूचे राज्य में हेवी रेन के साथ ओलावृष्टि होने का अलर्ट जारी किया है। जनवरी को चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, शिमला, लाहौल स्पीति व किन्नौर में भारी बारिश और हिमपात का -अलर्ट भी जारी किया गया है। 


इस दौरान मैदानी इलाकों में गर्जन के साथ झमाझम बारिश व्होगी। 25 व 26 जनवरी को भी प्रदेश में भारी बारिश व बर्फबारी का क्रम जारी रहेगा। राज्य में 28 जनवरी तक मौसम खराब बना रहेगा। प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान गोंदला में 2 सेंटीमीटर हिमपात दर्ज किया गया है। किन्नौर व लाहौल-स्पीति के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है। बारिश बर्फबारी के बाद राज्य में शीतलहर का प्रकोप जारी है। किन्नौर, लाहौल-स्पीति, चंबा, कुल्लू, मंडी, शिमला सहित सिरमौर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों सुबह- शाम कड़ाके की ठंड पड़ रही है। यहां पर रात का पारा माइनस डिग्री में रिकॉर्ड किया जा रहा है। हालांकि रविवार को राज्य के अधिकांश स्थानों पर मौसम शुष्क बना रहा। दिन का आगाज धूप खिलने के साथ हुआ था, मगर दोपहर बाद आसमान में काले बादल घिरने शुरू हो गए थे। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि प्रदेश में सोमवार

लैंड स्लाइड होने का भी खतरा 

मौसम विज्ञान केंद्र ने पहाड़ों पर आने वाले तीन के दौरान दिनों भारी बारिश व हिमपात के चलते लैंड स्लाइड होने का खतरा जताया है। इसके लिए विज्ञान केंद्र ने अलर्ट भी जारी किया है। लोगों को दी गई है सलाह कि वे बिना किसी कारण के घरों से बाहर न निकले।